Credit Card Muft Kaise Banwaye

Credit Card Muft kaise Banwaye

क्रेडिट कार्ड मुफ्त मे कैसे बनवाए

क्रेडिट कार्ड मुफ्त में कैसे बनवाए ? Credit Card Muft Me Kaise Banwaye आज ये हम आपको बताने जा रहे. दोस्तों पेटीएम क्रेडिट कार्ड मुफ्त में बनाया जा रहा है. यह क्रेडिट कार्ड सिटी बैंक के द्वारा जारी किया जा रहा है. सिटी बैंक और पेटीएम ने मिलकर यह निर्णय लिया है कि जितने भी पेटीएम के यूजर्स हैं उन सबको यह कार्ड उनके सिविल स्कोर के अनुसार दिया जाएगा.

मुफ्त में क्रेडिट कार्ड प्राप्त करने के लिए आपको सबसे पहले पेटीएम एप अपने एंड्रॉयड या आईओएस मोबाइल में डाउनलोड करनी होगी. इसके बाद आप केवाईसी की प्रक्रिया को पूरा करें. केवाईसी की प्रक्रिया पूरा करने के पश्चात आपको ये अधिकार मिल जाता है. कि आप Paytm First Credit Card के लिए अप्लाई करें.

Credit Card Muft Kaise Banwaye : Paytm First Credit Card

Paytm First Credit Card ऐसा क्रेडिट कार्ड है जो किसी भी व्यक्ति को प्राप्त हो सकता है. । इसके लिए आईटीआर यानी इनकम टैक्स रिटर्न फाइल नहीं करना होता है । यह कार्ड छात्रों को भी प्राप्त हो सकता है. । बेरोज़गार युवा को ही प्राप्त हो सकता है. । कार्य करने वाले जॉब करने वाले व्यक्ति को ही प्राप्त हो सकता है. । और इसके साथ साथ यह 1 बुजुर्ग व्यक्ति को भी प्राप्त हो सकता है. ।

Paytm First Credit Card सिटी बैंक और पेटीएम के संयुक्त प्रयास से दिया जा रहा है. पेटीएम के यूजर्स को यह क्रेडिट कार्ड पहले दिया जा रहा है. अब तक जो सूचना सामने आई है. उससे यह पता चलता है कि पेटीएम के सभी कस्टमर्स को ये काट काट दिया जाएगा. कुछ लोगों को अभी दिया जा चुका है और बहुत से यूजर्स को अभी दिया जाना बाकी है.अक्सर यह माना जाता है कि क्रेडिट कार्ड केवल उन्हीं ग्राहकों को मिलता है । जिनकी फाइनेंशियल स्थिति अच्छी होती है । जबकि गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों को क्रेडिट कार्ड नहीं मिलता है ।

क्रेडिट कार्ड एक ऐसी फाइनेंशियल सपोर्ट सर्विस है जो हमें ऐसे वक़्त में सपोर्ट देती हैं. जब हमें कहीं से भी कोई और ऑप्शन नहीं दिखाई देता 1 ऐसी फाइनेंशियल सर्विस है जो किसी भी व्यक्ति को जरुरत के समय पर फाइनेंशियल क्राइसिस को संभालने में मदद करती है. । कुछ विशेषज्ञ यह मानते हैं कि क्रेडिट कार्ड 1 बहुत ही आवष्यक सर्विस है. जबकि कुछ विशेषज्ञ यह मानते हैं कि क्रेडिट कार्ड जब तक आवश्यक न हो नहीं लेना चाहिए. ऐसे में ग्राहकों के लिए ये बहुत ही असमंजस की स्थिति पैदा कर देता है कि उन्हें क्रेडिट कार्ड लेना चाहिये या नही लेना चाहिये. ।

यह माना जाता है कि क्रेडिट कार्ड लेने के लिए आपको इनकम टैक्स रिटर्न्स फाइल करना होता है. । और इसके साथ ही आपका सिबिल स्कोर अच्छा होना चाहिए. । इन दोनों चीज़ों के अलावा आपको क्रेडिट कार्ड नहीं मिल सकता ये ऐसी चीजें हैं जो आपको मेंटेन करनी पड़ती है. । लेकिन भारत एक बहुत ही बड़ा देश है. । यहां पर अमीर गरीब और मध्यमवर्गीय लोग रहते हैं. ।


आजकल देखने में या है कि बहुत सी ऐसी कंपनियां आती हैं. जो बैंकिंग सेक्टर में न होते हुए भी लोगों को ऋण उपलब्ध करा रही है. इसीलिए ये जानना बहुत ही जरुरी हो जाता है. कैसे कौन कौन सी कम्पनियां हैं या बैंक हैं जो ग़रीब लोगों को और मध्यमवर्गीय परिवारों को भी क्रेडिट कार्ड उपलब्ध करा सकते हैं.

One thought on “Credit Card Muft Kaise Banwaye”

Leave a Reply

Your email address will not be published.